यहां के मंदिर में आपस में बातचीत करती है ‘मूर्तियां’, र’हस्य ऐसा जिसे आज तक कोई नहीं जान पाया…

भारत में कई ऐसे अजीबोगरीब रहस्य हैं। जिन्हें आज तक कोई नहीं जान पाया है। वही यहां पर मंदिरों की भी कोई कमी नहीं है। भारत में ऐसे कई मंदिर है। जो रहस्य से भरे हुए हैं। वही वैज्ञानिकों ने भी इनके आगे अपने घुटने टेक दिए हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं। एक ऐसे ही मंदिर के बारे में जहां पर रात में मूर्तियां आपस में बातचीत करती है।

जी हां..आप यह जानकर जरूर है’रान हो जाएंगे। लेकिन वैज्ञानिक तक ने इस घटना को सच माना है। बता दे, यह मंदिर बिहार में है। जिसका नाम राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर है। इस मंदिर के सामने से कोई भी गुजरता है। तो उसे बातचीत करने की आवाज सुनाई देती है। बिहार के बक्सर में स्थित इस मंदिर को शक्तिपीठ माना जाता है।

बता दे, अपनी खासियत के लिए ही यह मंदिर दुनिया भर में मशहूर है। रिपोर्ट की मानें तो इस मंदिर की स्थापना करीब 400 साल पहले की गई थी। कहा जाता है कि, इस मंदिर का निर्माण भवानी मिश्र नाम के व्यक्ति ने करवाया था। और आज भी उन्हीं का परिवार इस मंदिर की सेवा करता है।

कहा जाता है कि, आधी रात को इस मंदिर में सारी देवी देवताओं की मूर्तियां आपस में बातचीत करती है। रिपोर्ट की मानें तो जब रात में कोई शख्स मंदिर के सामने से गुजरता है। तो उसे बातचीत करने की आवाज सुनाई देती है। कहा जाता है कि, इस मंदिर में आने वाले भक्तों की मुराद भी दर्शन मात्र से पूरी हो जाती है।

वैज्ञानिकों ने भी इसका रहस्य जानने की कोशिश की। उनका मानना है कि इस मंदिर परिसर में कुछ ना कुछ शब्द गूंजते रहते हैं। कहा जाता है कि, मुगलों ने देश के कई मंदिरों को ध्वस्त किया था। लेकिन वे इन शक्तिपीठों को कभी भी खंडित नहीं कर पाए। और जिन्होंने भी इस तरह का काम करने की कोशिश की वह जीवित नहीं बचे।

आपको बता दें इस मंदिर कई सारे भगवान की मूर्तियां विराजित है। दस महाविद्याओं काली, त्रिपुर भैरवी, धुमावती, तारा, छिन्न मस्ता, षोडसी, मातंगड़ी, कमला, उग्र तारा, भुवनेश्वरी जैसे भगवान की मूर्तियां इस मंदिर परिसर में मौजूद है। इन्हीं के कारण खासकर यहां देश भर के कई तांत्रिकों का आना जाना साल भर लगा रहता है। वहीं वैज्ञानिकों ने यह भी मान लिया है कि, यहां पर कुछ न कुछ अजीब घटित होता है। जिससे कि आवाज गूंजती रहती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles